बाॅलीवुड नागरी के बड़े सितारों की कोरोनावायरस के खिलाफ मुहिम

0
270

कोविड-19 के प्रकोप के कारण विश्व भर के सरकारी पदाधिकारी समस्या को काबू में लाने के लिए एहतियात बरत रहे हैं। सार्वजनिक स्थान जैसे पार्क, सिनेमाघरो, स्विम्मिंग पूल्स, शॉपिंग माल्स को 14 अप्रैल 2020 तक बंद कर दिया गया है। जिसके साथ ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री मैं भी कुछ दिनों तक बंद का एलान किया है। बाॅलीवुड नागरी के मशहूर सितारों ने अपने फैंस को सोशल मीडीया के जरिए सुरक्षित रहने की हिदायत दी है। प्रियंका चोपडा से लेकर अर्जुन कपूर तक ने महत्वपूर्ण जानकारी सांझा की है। चलिए देखते हैं की इन सितारों ने अपनें फैंस और देशवासियों को सोशल मीडीया पर किस प्रकार सतर्क रहने को कहाः-
प्रियंका चोपडाप्रियंका चोपडा ने कहा कोविड-19 के बारे में इंटरनेट पर खबरों और जानकारी की बहार सी आ गई है, लेकिन हमें यह समझना पड़ेगा की कौन कौन सी जानकारी ठीक हैं और कौन सी नहीं। प्रियंका चोपडा ने अपने ट्वीट में यूनिसेफ (UNICEF) की जानकारी को सटीक बताते हुए कहा है की इस संकट में गलत जानकारी सुरक्षित नहीं है, जो हमें संकट में डाल सकती है। हमें तथ्यों को स्पष्ट जानने की जरूरत है, जिससे हम और हमारा परिवार सुरक्षित रह सके।
परिणीति चोपडा का लेख डॉक्टरों और अन्य मेडिकल स्टाफ के लिएहाल ही में परिणीति चोपडा ने अपने इंस्टाग्राम पर कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी-पूर्ण पोस्ट की है। जिस में उन्होने दुनिया भर के डॉक्टरों और अन्य मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद देते हुए कहा है की इस मुश्किल घड़ी में डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ अपनी जान की परवाह करे बिना लोगों की मदद कर रहे हैं, जो की सराहनिय हैै। वही हम अपने आलीशान मकानो में आराम से रह रहे हैं और समाचार देख रहे हैं। वही डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ अपने परिवार की चिंता करे बगैर लोगों की जान बचा रहे हैं जैसे सैनिक युद्ध में करते हैं। धन्यवाद हम इनका एहसान कभी नहीं चुका सकते।
ऋचा चड्ढा ने छोटे व्यवसायियों के व्यापार के लिए निवेदन किया हैऋचा चड्ढा ने कहा सरकार के बंद के ऐलान से छोटे व्यवसाय काफी प्रभावित हुए हैं। जो लोग प्रतिदिन की मजदूरी पर निर्भर है, उन्हें इस मुश्किल घड़ी में और भी ज्यादा अपंग बना दिया है। ऋचा चड्ढा ने छोटे व्यवसायियों का पक्ष लेते हुए सरकार से गुजारिश की है की इन लोगों के लिए बंद को बहाल करने की जरूरत है।
सोनाश्री सिन्हा ने कार्यालय कर्मचारियों के लिए चिंता जाहिर की हैसोनाश्री सिन्हा लगातार कोरोनावायरस के विषय में बताती रही है। जिसमें उन्होने सैनिटाइजर का प्रयोग, फेस मास्क का इस्तेमाल और लोगों से दूरी बनाने के बारे में जानकारी दी है। हाल ही में उन्होने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए कार्यालय कर्मचारियों के लिए चिंता जाहिर की है और कहा है कि उन्हे बहुत सतर्कता की जरूरत है और हो सके तो बाहर जाने से बचें क्योकि इस वक्त सार्वजनिक स्थल सुरक्षित नहीं है।
अर्जुन कपूर ने पत्रकारों को सख्त सलाह दीकोरोनावायरस के प्रकोप की घड़ी में अर्जुन केपर ने पत्रकारों के लिए सोशल मीडीया पर एक बड़ा नोट लिखा। अर्जुन कपूर ने पत्रकारों से निवेदन किया की वो संवेदनशील और समझदार रहे। आपको बता दे की कल जब अर्जुन कपूर अपने डॉक्टर के क्लिनिक पर पहुँचे वहाँ एक पत्रकारों उनका पीछा कर रहा था और उनकी फोटो ले रहा था जबकि अर्जुन कपूर फोटोशूट के लिए तैयार भी नहीं थे। अर्जुन कपूर ने उस पत्रकार को घर जाने और आराम करने की सलाह दी। इसके बाद उन्होने सोशल मीडीया के जरिए बताया की मुझे अपने काम से प्यार है और मुझे पत्रकारों से कोई परहेज नहीं है पर मुझे नहीं लगता की यह अभी ठीक समय है। हमें समझदारी से रहना है। सुरक्षित रहे और घर पर रहे।
वरुण धवन का जोरदार संदेशहाल हे मे वरुण धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर जोरदार संदेश दिया की तरक्की महत्वपूर्ण है लेकिन उसकी कीमत जीव-जन्तु को मार कर नहीं। उन्होने धरती माता की एक फोटो सांझा की है, जिसमें धरती माता ने फेस मास्क लगया हुआ है, ओर वरुण धवन ने लिखा है जैसे की हम इस वायरस से लड़ रहे हैं, मुझे लगता है की मानव कितना स्वार्थी हो गया है, यह समय है अपनी आत्मा से सोचने का की हम इस धरती पर सभी जीव-जंतुओं के साथ रहते है, तरक्की महत्वपूर्ण है पर किसी जीव-जन्तु को मार कर नहीं। हम इन सब मुसीबतो से निकल जाएगे पर हमें अपने धरती को संरक्षित रखने की जरूरत है उसे क्षती पहुँचने की नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here